खास खबरें कालिदास समारोह स्थगित होने के आदेश जारी अनंत कुमार का अंतिम संस्कार आज, पीएम ने बेंगलुरु जाकर दी श्रद्धांजलि मार्वल कॉमिक्स के रियल लाइफ 'सुपरहीरो' स्टैन ली का निधन विराट कोहली खो बैठे थे अपना संयम - विश्‍वनाथन आनंद संघ को लेकर मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी में सियासी घमासान, शिवराज बोले 'कोई नहीं रोक सकता' सलमान खान करना चाहते थे जूही से शादी, लेकिन पिता ने ठुकरा दिया था प्रपोजल निफ्टी 10460 के पास, सेंसेक्स 95 अंक कमजोर सॉंप के डसने से हुई बुजुर्ग की मौत, जिंदा करने मुर्दाघर में चलती रही तंत्र क्रिया केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का आज बेंगलुरू में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एवं निगरानी समिति की प्रथम बैठक संपन्न

जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एवं निगरानी समिति की प्रथम बैठक संपन्न

Post By : Dastak Admin on 30-Aug-2018 23:13:27

nigrani samiti meeting

 

छिन्दवाड़ा | अतिरिक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती कविता बाटला की अध्यक्षता में आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में विधानसभा निर्वाचन 2018 के अंतर्गत जिला स्तरीय मीडिया सर्टिफिकेशन एवं निगरानी समिति की प्रथम बैठक संपन्न हुई। बैठक में समिति के सदस्य और सदस्य सचिव उपस्थित थे।
   अतिरिक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती बाटला ने विधानसभा निर्वाचन 2018 के अंतर्गत समिति के माध्यम से विज्ञापन अधिप्रमाणन एवं पेड न्यूज के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुये बताया कि सक्षम स्तर पर अधिप्रमाणित होने के बाद ही कोई भी विज्ञापन जनता/कार्यकर्ताओं को दिखाया जा सकता है जिसमें आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होना चाहिये। विज्ञापन के निर्माण और प्रसारण की लागत को संबंधित अभ्यर्थी/राजनैतिक दल के व्यय में जोड़ा जाता है। विज्ञापन के लिये प्रिंट मीडिया में समाचार पत्र और पत्रिकाओं तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ऑडियो में रेडियो और एफ.एम.चैनल एवं विजुअल मीडिया में टेलीविजन, केवल नेटवर्क, सिनेमा, मोबाईल/फोन, वीडियो वैन, इंटरनेट और सोशल मीडिया को शामिल किया गया है। सोशल मीडिया में भी विकीपीडिया, ट्विटर, यू-ट्यूब, फेसबुक और एप्स को शामिल है। उन्होंने विज्ञापन अधिप्रमाणन की प्रक्रिया, आवेदन पत्र प्राप्त करते समय ध्यान रखने योग्य बिंदु, आवेदन पत्र के रजिस्टर का संधारण, अधिप्रमाणन समिति द्वारा आवेदन पत्र की जांच और अधिप्रमाणन किया जाना, डी.पी.आर./डी.ए.वी.पी. की दरों के आधार पर विज्ञापन की गणना कर अभ्यर्थी के व्यय में जोड़ना, पेड न्यूज के प्रकरणों में डी.पी.आर./डी.ए.वी.पी. की दरों के आधार पर विज्ञापन की गणना कर अभ्यर्थी के व्यय में जोड़ना, अपील समिति, मीडिया प्रकोष्ठ आदि के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी। बैठक में समिति के अन्य सदस्यों द्वारा भी विज्ञापन अधिप्रमाणन और पेड न्यूज के निर्धारण के संबंध में सुझाव दिये गये।  
 

Tags: nigrani samiti meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

छिंदवाड़ा

विविध