खास खबरें दर्शनार्थी द्वारा मन्दिर गार्ड के साथ मारपीट प्रकरण में एफआईआर दर्ज महाराष्‍ट्र : वर्धा के सैन्‍य डिपो में हुआ ब्‍लॉस्‍ट, 4 की मौत, 6 अन्‍य घायल इंडोनेशिया : मस्जिदों में नमाजियों को दिया जा रहा कट्टरता का पाठ -खुफिया एजेंसी महिला विश्व चैंपियनिशप में बॉक्सर मेरीकॉम ने पदक किया पक्‍का, सेमीफाइनल में किया प्रवेश उद्धव ठाकरे 50 हजार शिवसैनिकों के साथ करेंगे अयोध्‍या को कूच मेहंदी से लेकर शादी तक यहॉं देखें दीपवीर की तस्‍वीरें निफ्टी 10750 के नीचे, सेंसेक्स 100 अंक लुढ़का पीएम मोदी आज झाबुआ में करेंगे चुनावी सभा, ये चीजे ले जाना प्रतिबंधित गुरूग्राम : मासूम के साथ हैवानियत करने वाला दरिंदा पकड़ाया, दुष्‍कर्म के बाद प्राइवेट पाटर्स डाल दी लकड़ी कर्ज से दिलाता है मुक्ति भोम प्रदोष व्रत, जानें कथा .

सात दिवसीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ शुभारंभ

सात दिवसीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ शुभारंभ

Post By : Dastak Admin on 04-Sep-2018 21:06:54

sadak suraksha saptah

 

छिन्दवाड़ा | मध्य प्रदेश शासन के आदेशानुसार आज दिनांक 04 सितम्बर को  पुलिस परेड ग्राउण्ड में सात दिवसीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया। यातायात नियमो एव सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता अभियान के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे नगर पालिका अध्यक्ष श्री अनिल धुवारे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर श्री डी व्ही  सिंह ने की। कार्यक्रम में बालाघाट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री के पी वेंकटेश्वर राव, उप पुलिस महानिरीक्षक श्री ईरशाद वली, पुलिस अधीक्षक श्री ए जयदेवन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश भुरिया भी उपस्थित थे।
     कलेक्टर श्री डी व्ही सिहं ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगो को सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है। हम सभी को यातायात के नियमो का पालन करना चाहिये। चौक, चौराहो पर सिग्नलो को ध्यान में रखकर, रेड लाइट जलने पर रूके और हरी लाइट जलने पर ही आगे बढें,  अपने लाइन से व अपने तरफ की साइड का ध्यान रख कर नियमो का पालन करना अति आवश्यक है। कोइ भी व्यक्ति गलत तरीके से वाहन न चालऐं। जिससे दुर्घटना में  असमय होने वाली मृत्यु को रोका जा सके। इन्ही सभी बातो को ध्यान में रखने की आवश्यकता है। नागरिकों को जागरूक रह कर अपने सड़क नियमो का पालन करना चाहिए।
       पुलिस महानिरीक्षक श्री वेंकटेश्वर राव ने कहा कि दुर्घटना से बचने के लिये हमे यातायात के नियमो का पालन करना अति आवश्यक है। अगर नियमो का पालन नही करेंगे तो दुर्घटना घटने में जरा सी भी देरी नही होगी। दुर्घटना बडी हो सकती है और छोटी भी हो सकती है।  जिसमे बडी घटना घटने पर जान भी जा सकती है, वही छोटी घटना दुर्घटना होने पर व्यक्ति सारी उम्र के लिये अपने हाथ पैर भी गवां सकता है। हमें यातायात के नियमो का ध्यान तो रखना ही होगा पर साथ ही दो पहिया वाहन चलाते समय हेल्मेट का उपयोग बहुत जरूरी है। जिससे जान जाने जैसी बडी दुर्घटना होने की संभावना कम हो जाती है।
     सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री जयदेवन ने कहा की यातायात नियमो का पालन करना पुलिस का काम ही नही बल्की सभी नागरिकों का परम कर्तव्य है। यातायात नियमो का पालन नही करने से दुर्घटनायें होती ही है। हमे प्रयास ये करना चाहिये कि बालाघाट में जितनी भी दुर्घटना हुई हो लेकिन अब आने वाले समय में और दुर्घटनायें न हो ऐसा प्रयास करना अपना कर्तव्य है। हम यह यातायात सप्ताह मना के सभी वाहन चालक, यात्रीगण को इसकी जानकारी आम नागरिक तक पहुंचे और यह जानकारी देते है की आपकी सुरक्षा आपके हाथ में ही है और यातायात नियमो का कढाई से पालन करेंगे तो आप आपनी सुरक्षा के साथ अपने स्वयं के परिवार की भी सुरक्षा कर पायेंगे।
     इस सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर यातायात विभाग द्वारा एक सैकडा से अधिक दोपहिया वाहन रैली भी निकाली गई। जिसको अतिथियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर नगर भ्रमण के लिये रवाना किया गया। इस कार्यक्रम एसडीएम श्री के सी बोपचे, जिल परिवहन अधिकारी श्री आर एस चिकवा और पुलिस विभाग के आला अधिकारी व कर्मचारी सहित अन्य शौक्षणिक संस्‍थाओ के शिक्षक व छात्र छात्राऐ भी उपस्थित थे।  

Tags: sadak suraksha saptah

Post your comment
Name
Email
Comment
 

छिंदवाड़ा

विविध