खास खबरें विकासखण्ड स्तर पर आयोजित रोजगार मेले में 400 युवाओं का हुआ पंजीयन सुप्रीम कोर्ट में राफेल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई 26 को पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ MP: प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 47 अधिकारियों के तबादले PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

पांढुर्णा में गोटमार मेला शांतिपूर्वक संपन्न

पांढुर्णा में गोटमार मेला शांतिपूर्वक संपन्न

Post By : Dastak Admin on 10-Sep-2018 21:34:52

gotmar mela padurna

 

छिन्दवाड़ा | छिन्दवाड़ा जिला मुख्यालय से 98 किलोमीटर दूर विकासखंड पांढुर्णा में वर्षो से चली आ रही परम्परा का गोटमार मेला शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगरपालिका के अधिकारी-कर्मचारी की उपस्थिति के साथ ही गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष दर्शकों की संख्या अधिक और घायलों की संख्या कम रही। जिला और पुलिस प्रशासन की सक्रियता और प्रशासनिक कसावट के कारण घायलों की संख्या कम रही तथा खेलकूद प्रतियोगिताओं में भी लोगों ने बढ़-चढ़कर सहभागिता की। गोटमार मेले में 227 व्यक्ति घायल हुये जिनका मौके पर प्राथमिक उपचार किया गया तथा एक गंभीर घायल व्यक्ति को नागपुर रिफर किया गया। मेले में एक युवक मृत पाया गया, किंतु उसके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं है। युवक की मृत्यु का कारण जांच के बाद ही पता चलेगा।   
    पांढुर्णा के गोटमार मेले में इस बार भी जिला और पुलिस प्रशासन की अच्छी व्यवस्था थी। जिला एवं पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मेला स्थल पर अंत तक रहे एवं व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। मेले में पुलिसकर्मी वर्दी और सादी वेशभूषा में तैनात किये गये थे तथा बाहर से भी पुलिस फोर्स को बुलाकर मेले में तैनात किया गया था। मेले में गोफन चलाने वालों पर विशेष नजर रखी गयी। नदी के दोनों तरफ अस्थायी रुप से अस्पताल बनाये गये थे जिनमें घायल व्यक्तियों का चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ द्वारा प्राथमिक उपचार किया जाता रहा। उपचार के लिये एम्बुलेंस की व्यवस्था भी की गई थी। 
    मेले के दौरान कलेक्टर श्री वेद प्रकाश और पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ने मेले में भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा दूरबीन के माध्यम से भी गोफन पर नजर रखी। पुलिस के जवान भी दूरबीन के माध्यम से गोफन चलाने वालो पर नजर रखे रहे जिसके कारण गोफन प्रतिबंधित रही। मेले के शांतिपूर्वक समापन पर कलेक्टर श्री वेद प्रकाश, पुलिस अधीक्षक श्री सिंह और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री ऋषि गर्ग एवं राजस्व अनुविभागीय अधिकारी पांढुर्णा श्री अतुल सिंह और परासिया श्री दीपक वैद्य द्वारा सभी नगरवासियों, पत्रकारों और सहयोगी अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया गया। मेला स्थल पर मौजूद रहकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कमल मौर्य, पांढुर्णा के पुलिस अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरीय निकाय के मुख्य नगरपालिका अधिकारी और चिकित्सकों की टीम ने मेले में व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग दिया।  

Tags: gotmar mela padurna

Post your comment
Name
Email
Comment
 

छिंदवाड़ा

विविध