खास खबरें बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से 24-25 को बारिश के आसार जेट की फ्लाइट में कैबिन प्रेशर कम हुआ, यात्रियों के नाक-कान में आने लगा खून खाने से डर रहे है लोग, फलों में निकली रही है सुईयॉं एशिया कप : भारत ने पाकिस्‍तान को मात, 8 विकेट से रौंदा भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता के महाकुंभ में आएंगे पीएम मोदी बेटी पूजा-आलिया के साथ महेश भट्ट फिर से बनाएंगे फिल्‍म 'सड़क' अब नौकरी जाने पर सरकार देगी पैसा, सीधे आऐगा आपके बैंक खाते में धान के समर्थन मूल्य पर इस वर्ष भी दिया जायेगा बोनस : मुख्यमंत्री श्री चौहान यूपी में दिमागी बुखार ने ली अब 71 जानें क्‍यों मनाया जाता है मोहर्रम, रमजान के बाद दूसरा सबसे पाक महीना

मुख्यमंत्री जन कल्याण (शिक्षा प्रोत्साहन) योजना के क्रियान्वयन संबंधी निर्देश जारी

मुख्यमंत्री जन कल्याण (शिक्षा प्रोत्साहन) योजना के क्रियान्वयन संबंधी निर्देश जारी

Post By : Dastak Admin on 19-Sep-2018 22:37:48

मुख्यमंत्री जन कल्याण (शिक्षा प्रोत्साहन) योजना

सिवनी | तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा मुख्यमंत्री जन कल्याण (शिक्षा प्रोत्साहन) योजना के क्रियान्वयन संबंधी निर्देश जारी कर दिये गए हैं। योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए संबल योजना में पंजीकृत परिवार के बच्चों को सर्वप्रथम एन.आई.सी. के छात्रवृत्ति पोर्टल www.scholarshipportal.mp.nic  पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद विद्यार्थी को एक यूजर आई.डी. एवं पासवर्ड प्राप्त होगा।

    विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन के बाद छात्रवृत्ति पोर्टल के माध्यम से आवेदन पत्र भरेगा और वांछित दस्तावेज अपलोड करेगा। आवेदन-पत्र का प्रिंट आउट और संबंधित दस्तावेजों की छायाप्रति प्रवेशित संस्था में प्रस्तुत करेगा। संस्थाएँ दस्तावेजों का वेरीफिकेशन सत्यापन पोर्टल के माध्यम से करेंगी। 
 

Tags: मुख्यमंत्री जन कल्याण (शिक्षा प्रोत्साहन) योजना

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सिवनी

विविध