खास खबरें दक्षिण ग्रामीण कार्यालय के शुभारंभ पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने ग्रहण की कांग्रेस की सदस्यता विदेशी फंडिंग से घाटी में तैयार हो रहे है आतंकी - सेना प्रमुख अमेरिकी में पहली हिन्‍दू सांसद तुलसी गेबार्ड लड़ सकती है अमेरिका के राष्‍ट्रपति का चुनाव बॉक्सिंग के खिलाडि़यों को दिल्‍ली की हवा में हो रही सांस लेने में दिक्‍कत तेलंगाना में कांग्रेस की पहली सूची जारी, 65 प्रत्‍याशियों के नाम शामिल केदारनाथ का नया पोस्‍टर रिलीज निफ्टी 10630 के पार, सेंसेक्स 150 अंक मजबूत आचार संहिता के 35 दिनों में अब-तक लगभग 50 करोड़ की सामग्री और नगदी जब्त : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी टीचर नें छात्र की इतनी बेरहमी से की पिटाई की छात्र को मार गया लकवा, कसूर सिर्फ ड्राइंग बुक पूरी नही की.. आज मिलेगा श्री गणेश से सौभाग्‍य का वरदान, लाभ पंचमी पर ऐसे करें विघ्‍नहर्ता की पूजा

आदिवासी विकासखंड घंसौर के ग्रामीणों के लिये विकासपथ बनी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना

आदिवासी विकासखंड घंसौर के ग्रामीणों के लिये विकासपथ बनी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना

Post By : Dastak Admin on 30-Aug-2018 23:15:36

pm sadak yojna

सिवनी | प्रधानमंत्री सड़क योजना आज दुर्गम क्षेत्र के ग्रामीणजनों के लिये विकासपथ साबित हो रही है। सड़क निर्माण हो जाने से दुर्गम ग्राम सीधे शहरों से जुडकर तेजी से विकास की ओर बढ़ रहे हैं। इसी तरह वर्ष 2018 को पूर्ण हुई प्रधान मंत्री ग्राम सड़क का सीधा लाभ सिवनी जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र घंसौर के 3 हजार से अधिक ग्रामीणों को मिल रहा है तथा उनके जीवनस्तर में अमूलचूक परिवर्तन आया है। 
विकासखंड मुख्यालय घंसौर के प्रधान मंत्री सड़क योजना अंतर्गत 623 लाख रूपये लागत से परासपानी से सर्रा-प्रतापगढ़-करहैया-अकनवाड़ा करहैया-कुदवारी-बीजासेन-चमरवाह-बीजासेन ग्राम पक्के मार्ग से जुड़े है जिससे इन ग्रामों 3231 जनसंखया को सीधा लाभ मिला है। इस मार्ग के निर्माण के पूर्व इन ग्रामों में पहुँचना दुर्गम था। बरगी बांध डूब क्षेत्र होने के कारण बारिश के दिनों में अक्सर ग्रामों का सर्म्पक टूट जाता था। साथ ही पक्का रास्ता न होने से ग्रामीणों को कच्चे-पथरीले रास्ते से आवागमन करना पड़ता था। जो काफी मुश्किलों भरा होता था। जिसमें एक स्थान से दूसरे स्थान जाने में काफी समय लगता था। 

    आज प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत पक्के मार्ग के साथ उच्चस्तरीय पुलों के बन जाने से अब ग्रामवासियों व अन्य यात्रियों को आवागमन में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। आज ग्रामवासियों के चेहरों पर खुशियॉं है। जिससे इनके जीवन स्तर में परिवर्तन परिलक्षित हो रहा है। ग्रामवासी बताते हैं कि बच्चों को स्कूल आने-जाने, बीमार व्यक्तियों को तत्काल स्वास्थ्य लाभ दिलाने व अन्य किसी भी प्रकार के कार्य आवागमन में कोई भी तकलीफ नहीं होती है। गांव का सीधा सम्पर्क अब नजदीकी अस्पताल, स्कूलों व हाट बाजारों से हो गया है। जिसके लिये ग्रामवासी शासन का धन्यवाद देते है। 

Tags: pm sadak yojna

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सिवनी

विविध