खास खबरें वाट्सएप पर पोस्ट करने पर पटवारी की शिकायत, कलेक्टर ने उज्जैन किया अटैच पीएम मोदी ने की ट्विटर के सीईओ से मुलाकात, ट्विटर की तारीफ में बोले ये... अफरीदी ने इमरान को दी सलाह, कश्‍मीर को छोड़ पहले अपने 4 राज्‍य संभालें मिताली ने टी-20 में बनाया रिकॉर्ड, रोहित-विराट को भी पीछे छोड़ा राहुल गांधी की मौजूदगी में टिकट बंटवारे को लेकर पायलट और डूडी में कहासुनी लेक कोमो में सात जन्‍मों के बंधन में बंधे रणवीर-दीपिका, करण जौहर ने दी बधाई आज से दिल्‍ली में शुरू होगा ट्रेड फेयर, 18 से मिलेगी आम लोगों को एंट्री पीएम मोदी-राहुल गांधी 16 नवम्‍बर को मध्‍यप्रदेश के एक ही जिले करेगें रैलियां बहू और उसके परिजनों की प्रताड़ना से तंग आ ससुर खुद को गोली मार की आत्‍महत्‍या छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

दिव्यांग व्यक्तियों को सुगम मतदान करने हेतु जिलास्‍तरीय कार्यशाला सम्‍पन्‍न

दिव्यांग व्यक्तियों को सुगम मतदान करने हेतु जिलास्‍तरीय कार्यशाला सम्‍पन्‍न

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 22:34:14

nirvachan meeting

 

सिवनी | भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार दिव्यांग व्यक्तियों को सुगम मतदान करने हेतु स्वैच्छिक संगठनों, एनजीओ, सीएसओ, डीपीओ के वालिन्टयरर्स की जिला स्तर पर एक कार्यशाला संपन्न हुई। कार्यशाला में जिला नोडल अधिकारी (स्वीप) श्री जी.एस. बघेल द्वारा आयोग द्वारा दिव्यांग व्यक्तियों के शत-प्रतिशत मतदान करने हेतु उनके सहयोग एवं जागरूक करने संबंधी जानकारी को पावरपांईट पर प्रस्तुत किया गया।
    कार्यशाला में उपस्थित श्री गोपाल चंद्र डाड, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, सिवनी द्वारा आयोग की मंशा पर चर्चा की गई एवं उपस्थित स्वैच्छिक संगठनों से सुझाव एवं सहमति आमंत्रित किये गए जिस पर जनअभियान परिषद जिला समन्वयक श्री सौरभ शुक्ला द्वारा संपूर्ण जिले में मतदान केन्द्रों में परिषद के अधीन गठित प्रस्फुट्टन समिति के सदस्यों का सहयोग देने हेतु आश्वस्त किया गया। अन्य संस्था न्यु अभिनव प्रयास द्वारा भी विधानसभा सिवनी एवं बरघाट में संस्था के सदस्यों द्वारा दिव्यांग व्यक्तियों के द्वारा मतदान करने में अपना सहयोग देने की बात कही गई।
    कार्यशाला में उपस्थित अन्य संगठन, महिला संगठन, विकलांग क्षेत्र में काम कर रहे समाजसेवियों नें भी अपनी सहमती जतायी। साथ ही कलेक्टर महोदय द्वारा महिलाओं के मतदान प्रतिशत को पुरूषों के प्रतिशत के बराबर करने की अपील की गई। जिस पर उपस्थित महिला संगठनों ने संकल्प लिया। कलेक्टर महोदय द्वारा स्पष्ट किया गया कि जिले में चिन्हित दिव्यांग मतदाताओं द्वारा शतप्रतिशत मतदान कराना हमारा प्रथम लक्ष्य होगा और ऐसे समस्त मतदाताओं को सुगमता से उनके घर से मतदान केन्द्र तक लाने में स्वयंसेवी लोगों के साथ-साथ महिला बाल विकास, समाजिक कल्याण विभाग, शिक्षा विभाग एनसीसी, एनएसएस, स्काऊट के बच्चों का भी सहयोग लिया जावेगा। साथ ही विगत चुनाव की तुलना में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने हेतु सभी को संविधान द्वारा प्रदत्त मतदान करने का अधिकार का उपयोग निष्पक्ष रूप से करके प्रदेश स्तर में सर्वोत्तम मतदान करने वाले जिले के रूप में स्थान प्राप्त करने में सभी का सक्रिय सहयोग प्राप्त किया जावेगा।
    कार्यशाला में श्री शैलेन्द्र सिंह, उपजिला निर्वाचन अधिकारी, श्री एस.पी. लाल, जिला शिक्षा अधिकारी, श्री मेश्राम, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्रीमती धुर्वे, जिला महिला बाल विकास अधिकारी, श्री वीरेसिंह बघेल, समाजिक न्याय, श्री अरूण राय, श्री सुनील राय, श्री चुनेन्द्र बिसेन, श्री सीएम बघेल, श्री चित्तौड सिंह कुशराम, आनंद अवधिया, विकासखण्ड स्त्रोत केन्द्र समन्वयक, जिला सिवनी, जन अभियान परिषद एवं अन्य सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
    कार्यशाला के अंत में मतदान जागरूकता एवं शत-प्रतिशत मतदान हेतु उपस्थित सभी को शपथ दिलायी गई।

Tags: nirvachan meeting

Post your comment
Name
Email
Comment
 

सिवनी

विविध