खास खबरें सिखाया मत गणना का तरीका, दी ईवीएम और वीवीपेट की जानकारी लंदन कोर्ट आज सुना सकती है माल्‍या के भारत प्रर्त्‍यपण पर फैसला बढ़ाने के विरोध में 'मैक्रों इस्तीफा दो' की बनियान पहन प्रदर्शनकारियों ने किया विरोध भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया : भारतीय ने जीता एडिलेड टेस्‍ट, रचा इतिहास शीतकालीन सत्र से पहले विपक्ष की आज महाबैठक, शीर्ष विपक्षी नेता होगें शामिल शाहिद कपूर को हुआ कैंसर, परिवार ने किया खबर पर खुलासा ... सेंसेक्स 600 अंक नीचे, निफ्टी 10520 के करीब देश का दूसरा सबसे बड़ा राज्‍य मध्‍यप्रदेश इसलिए बना है देश का दिल ... केरल बना चार एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्‍य, कन्‍नूर एयरपोर्ट हुआ शुरू श्रीमद् भागवत ज्ञानयज्ञ महोत्सव में क्षिप्रा तट से निकली कलश यात्रा

मण्डला से मेरा भावनात्मक जुड़ाव, यहाँ के लोग सरल एवं संस्कारी - कलेक्टर

मण्डला से मेरा भावनात्मक जुड़ाव, यहाँ के लोग सरल एवं संस्कारी - कलेक्टर

Post By : Dastak Admin on 12-Aug-2018 17:49:41

 collector transfer


सीमित संसाधनों के बावजूद राष्ट्रीय पंचायती दिवस का सफल आयोजन उनके कार्यकाल की उपलब्धि - अपर कलेक्टर, योजना भवन में कलेक्टर को दी गई भावुक विदाई 
मण्डला |  जिले की कलेक्टर सूफिया फारूकी वली को जिला प्रशासन द्वारा योजना भवन में आयोजित कार्यक्रम में भावुक विदाई दी गई। विदाई समारोह में कलेक्टर द्वारा जिले के हित में किए गए कार्यों को याद किया गया तथा उनके भावी जीवन के लिए शुभकामनाऐं दी गई। 2009 बैच की आईएएस सूफिया फारूकी वली का स्थानांतरण प्रबंध संचालक, नागरिक आपूर्ति विभाग भोपाल हुआ है। जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सभी अधिकारियों ने कलेक्टर महोदया के द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों को प्रेरणादायी बताया।
   कलेक्टर ने अपने संबोधन में कहा कि मेरे कार्यों की सफलता के पीछे अधिकारियों एवं कर्मचारियों का परिश्रम एवं सकारात्मक सहयोग रहा।  उन्होंने कहा मण्डला जिले से मेरा भावनात्मक जुड़ाव है। कलेक्टर ने विभिन्न विभागों में हो रहे जनहितैषी कार्यों के पीछे की अधिकारियों तथा कर्मचारियों के समर्पण एवं संवेदनशीलता की प्रशंसा की। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कुछ भावुक तथा कुछ हसी के क्षणों को भी याद किया। कलेक्टर ने जिले के लोगों के जीवन स्तर को और बेहतर बनाने के लिए जिला प्रशासन के सतत् सहयोग एवं संवेदनशीलता को आवश्यक बताया। इस अवसर पर बेहतरीन कार्य कर रहे अधिकारियों को उन्होंने शुभकामनाऐं एवं धन्यवाद दिया। 
अपर कलेक्टर, एसडीएम ने व्यक्त किए अपने विचार
   अपर कलेक्टर एमके ठाकुर ने कलेक्टर महोदया के साथ अपने कार्यकाल को यादगार बताया। उन्होंने कहा कि महोदया के कार्यकाल के दौरान किसी भी प्रकार की प्रशासनिक एवं कानूनी समस्या नहीं आई। अपर कलेक्टर ने उनके  निर्भीकता तथा निर्णंय क्षमता की प्रशंसा की तथा उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाऐं दी। उन्होंने सीमित संसाधनों के बावजूद रामनगर में आयोजित राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस तथा आदि महोत्सव के सफल आयोजन को उनके कार्यकाल की उपलब्धि बताया।
   एसडीएम सुलेखा ठाकुर ने कलेक्टर महोदया के संवेदनशीलता, निडरतापूर्णं व्यवहार को प्रेरणादायी बताया। उन्होंने कलेक्टर महोदया से पारिवारिक और प्रशासनिक जीवन के बीच संतुलन के कौशल को सभी के लिए शिक्षाप्रद बताया। एसडीएम रीता डेहरिया ने भी कलेक्टर महोदया के द्वारा किए गए चुनौतीपूर्णं कार्य को गिनाया। वहीं ग्रामीणों के प्रति उनकी सहृदयता को याद किया। 
जनसुनवाई तथा जिला प्रशासन में किए गए उनके कार्य सराहनीय
   इससे पहले कलेक्टर महोदया द्वारा जिला प्रशासन में किए गए महत्वपूर्णं कार्य जैसे न्यायालयीन प्रकरणों का निपटान, हितग्राही मूलक कार्य, जन कल्याणकारी योजनाओं का पूरी संवेदनशीलता के साथ क्रियान्वयन आदि का जिक्र किया गया। उनके कार्यकाल में जनसुनवाई में लोगों की समस्याओं के निराकरण को महत्वपूर्णं उपलब्धि बताया गया। जनसुनवाई के दौरान उनकी संवेदनशीलता की भी चर्चा की गई। प्रभारी अधीक्षक कलेक्टेªट राम कुमार उईके ने कलेक्टर महोदया के द्वारा किए गए कार्यालयीन कार्यों का ब्यौरा दिया। वहीं कार्यक्रम के संचालक तथा सहायक स्टेनो राजेश गौतम ने कलेक्टर महोदया द्वारा उनके मृदुभाषी व्यवहार तथा जनसुनवाई के दौरान संवेदनशीलता के साथ निपटाये गये प्रकरणों की आंकड़ेवार जानकारी दी। 
   इससे पहले सभी अधिकारियों ने कलेक्टर महोदया को पुष्प देकर स्वागत किया एवं शुभकामनाऐं दी। कलेक्ट्रेट परिवार तथा उनके व्यक्तिगत स्टॉफ ने उपहार स्वरूप भेंट दी। कार्यक्रम में सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी सहित जिला प्रशासन के सभी अधिकारी उपस्थित थे।  कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त श्री खम्परिया ने किया। 2010 बेच के आईएएस तथा जिले के नये कलेक्टर अनय द्विवेदी शीघ्र ही अपना कार्यभार ग्रहण करेंगे।

Tags: collector transfer

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मंडला

विविध