खास खबरें वाट्सएप पर पोस्ट करने पर पटवारी की शिकायत, कलेक्टर ने उज्जैन किया अटैच पंडित नेहरू की जयंती पर सोनिया गांधी और मनमोहन समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि अमेरिका : कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग में अब तक हुई 44 की मौत, कई सेलिब्रिटीज के घर भी जले विराट कोहली खो बैठे थे अपना संयम - विश्‍वनाथन आनंद राहुल गांधी की मौजूदगी में टिकट बंटवारे को लेकर पायलट और डूडी में कहासुनी दीपिका के परिवार ने नारियल दे किया रणवीर का स्‍वागत, कोंकणी रिवाज से हुई सगाई आज से दिल्‍ली में शुरू होगा ट्रेड फेयर, 18 से मिलेगी आम लोगों को एंट्री पीएम मोदी-राहुल गांधी 16 नवम्‍बर को मध्‍यप्रदेश के एक ही जिले करेगें रैलियां केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का आज बेंगलुरू में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार छठ पूजा : संतान प्राप्ति और उनकी मंगल कामना के लिए करते है सूर्य की उपासना

मतदान केन्द्रों में रैम्प, व्हीलचेयर और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करायें

मतदान केन्द्रों में रैम्प, व्हीलचेयर और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करायें

Post By : Dastak Admin on 22-Aug-2018 17:50:42

security at polling booth


कलेक्टर ने सभी एसडीएम को जारी किए निर्देश 
मण्डला | कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनय द्विवेदी ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी मतदान केन्द्रों में जरूरी सुविधाऐं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि सभी मतदान केन्द्रों में दिव्यांगो के लिए रैम्प, कम से कम एक व्हीलचेयर की उपलब्धता सुनिश्चित हो। इसके अलावा मतदान केन्द्रों में भवन की मरम्मत, दो दरवाजे, पानी की व्यवस्था, आवश्यकतानुसार फर्नीचर, प्रमुख संकेतक, विद्युत तथा प्रसाधन की सुविधाऐं सुनिश्चित हो। कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक मतदान केन्द्र में महिला एवं पुरूष मतदाताओं के लिए अलग-अलग एवं स्वच्छ शौचालय की व्यवस्था आवश्यक रूप से हो। 
   कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है कि सीएमओ, बीएलओ, सचिव, पटवारी एवं अन्य अमलों को सम्मिलित करते हुए एक दल गठित किया जाये जो इन मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन कर निर्धारित प्रपत्र में 10 दिवस के अंदर कार्यालय को जानकारी अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि यदि किसी मतदान केन्द्र में उक्त न्यूनतम आधारभूत सुविधाओं में कमी पाई जाती है तो संबंधित विभाग आपसी समन्वय से प्राथमिकता के आधार पर इसका निराकरण करें।  
   कलेक्टर ने कहा कि मतदान केन्द्रों के भौतिक सत्यापन के पश्चात् सभी व्यवस्थाओं की कम से कम 5 फोटोग्राफ ईआरओ नेट पर उपलब्ध कराई जायें। सभी मतदान केन्द्रों को सुस्पष्ट अक्षरों में विधानसभा क्षेत्र क्र. एवं नाम, मतदान केन्द्र का क्रमांक एवं नाम लिखा होना आवश्यक है। मतदान केन्द्र के आसपास 100 मीटर की दूरी भी चिन्हित कर लिये जायें।

Tags: security at polling booth

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मंडला

विविध