खास खबरें मंडी में यूरिया के लिए किसानों की लंबी कतार मध्‍यप्रदेश में आज सियासत के लिए तूफानी प्रचार, पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी की अलग-अलग शहरों में होगी रैलियां मानव तस्‍करी की पीड़ा झेल चुके पीडि़तों को एपल देगा नौकरी महिला वर्ल्ड टी-20 : भारत ने आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह कमलनाथ ने लिखी विकास के नाम चिट्ठी, पूछा 'तुम कहां हो ?' अंगद ने खोला राज, शादी से पहले नेहा की प्रेग्‍नेंसी की खबर सुन घर वालों ने लगाई थी जमकर डांट सेंसेक्स 100 अंक मजबूत, निफ्टी 10640 के पास 'रात-दिन मोदी-मोदी, कांग्रेस और राहुल को हुआ मोदी फोबिया' - अमित शाह राजस्‍थान : कांग्रेस की पहली सूची से नाराज कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के घर के बाहर जमाया ढेरा, पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप गोपाष्‍टमी : गाय की पूजा से प्रसन्‍न होते है सभी देवता, मिलती है सुख-समृद्धि

आकृति बैडमिंटन में नाम कमाकर बनना चाहती है पीवी सिंधु जैसा, राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित हुई जिले की होनहार

आकृति बैडमिंटन में नाम कमाकर बनना चाहती है पीवी सिंधु जैसा, राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित हुई जिले की होनहार

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 17:10:30

akriti selected in state level badminton


मण्डला |  ’’अभी मुझे खूब बैडमिंटन खेलना है बहुत सारे कॉम्पटिशन जीतने हैं, बहुत सारे मेडल्स और ट्रॉफीस जीतना है। मुझे पीवी सिंधु जैसा बनना है।’’
   ये सपने जिले की प्रतिभावान बैडमिंटन खिलाड़ी आकृति सिंगौर के हैं। 10 वर्षीय आकृति का चयन हाल ही में राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए हुआ है। आकृति ने अपनी इस उपलब्धि से अपने परिवार, स्कूल तथा जिले का नाम रौशन किया है। 
   होनहार आकृति के पिता संजय सिंगौर कहते हैं कि मैं अपने बच्चों को पढाई के साथ-साथ खेल में भी आलराऊँडर बनाना चाहता हूँ। घर में मैं आकृति और बेटे सुयश के साथ मनोरंजन के लिए बैडमिंटन खेलता था। धीरे-धीरे आकृति की रूचि बैडमिंटन के लिए बढ़ने लगी। उसकी रूचि को देखते हुए हमने उसे समर केम्प में भेजा। अब वह नियमित रूप से इंडोर स्टेडियम में अभ्यास करती है।  
   धुन की पक्की आकृति ने अपनी प्रतिभा से जल्द ही अपने कोच करूणा मर्सकोले और जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी रविन्द्र ठाकुर को प्रभावित किया। विगत वर्ष सितम्बर में स्कूल स्तर पर खेलते हुए आकृति ने टॉप किया। उसके बाद अंडर-11, अंडर-13 में बेहतरीन प्रदर्शन किया। आकृति ने हर स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिताओं में अपने से बड़ी उम्र के प्रतिभागियों को भी हराया है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा अगस्त में छिंदवाड़ा में आयोजित संभाग स्तरीय शालेय बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपने खेल से सभी को प्रभावित किया। इस प्रतियोगिता में आकृति के खेल कौशल का सभी ने लोहा माना। यहाँ पर शानदार प्रदर्शन के बाद आकृति का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है।
   पाँचवी कक्षा की छात्रा आकृति भविष्य में प्रदेश और देश के उत्कृष्ट बैडमिंटन अकादमी में खेलना चाहती है। उनके पिता कहते हैं कि जिला खेल एवं युवा कल्याण विभाग से आकृति को समय-समय पर आवश्यक सहयोग प्राप्त होता हैं। आकृति भी अपने खेल को निरंतर निखारने इन्डोर स्टेडियम में रोजाना 3 घण्टे अभ्यास करती है। जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी रविन्द्र ठाकुर कहते हैं कि आकृति का खेल के प्रति समर्पण, गम्भीरता, नियमितता और समय पाबंदी उसको एक दिन बेहतरीन खिलाड़ी बनाएगा।

Tags: akriti selected in state level badminton

Post your comment
Name
Email
Comment
 

मंडला

विविध