खास खबरें मोगली बाल उत्सव- 2018, एप्को में राज्य स्तरीय ट्रेनर एवं क्विज मास्टर प्रशिक्षण कार्यक्रम आज रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की सड़कों के संधारण अभियान का कलेक्टर ने झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की सड़कों के संधारण अभियान का कलेक्टर ने झंडी दिखाकर किया शुभारंभ

Post By : Dastak Admin on 22-Sep-2018 20:12:29

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना

2150 किलोमीटर लंबाई की 558 सड़कों का होगा संधारण कार्य 
बालाघाट |  प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत बनाई गई सड़कों का संधारण कार्य वर्षा ऋतु के उपरांत प्रारंभ किया जाता है। वर्ष 2018 में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कों के संधारण अभियान का कलेक्टर श्री डी व्ही सिंह ने 21 सितम्बर को झंडी दिखाकर किया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क पीआईयू क्रमांक-1 के महाप्रबंधक श्री एम आर महोबे, पीआईयू-2 के महाप्रबंधक श्री अरविंद त्रिपाठी एवं दोनो ईकाईयों के स्टाफ व सड़कों का संधारण करने वाले सभी ठेकेदार उपस्थित थे।
     कलेक्टर श्री सिंह ने इस अभियान का शुभारंभ करते हुए अधिकारियों एवं ठेकेदारों से कहा कि वे प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के संधारण व सुधार का कार्य समय सीमा में गुणवत्ता के साथ करें। इस योजना के अंतर्गत बनी सड़के ग्रामों में आवागमन का महत्वपूर्ण साधन है। इन सड़कों के माध्यम से ही ग्रामीण क्षेत्रों की अर्थव्यवस्था और विकास को गति मिलती है। इन सड़कों से ही कृषि और रोजगार के साधन सुगम हुए है।
     महाप्रबंधक श्री महोबे ने इस अवसर पर बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत बालाघाट जिले में 2150 किलोमीटर लंबाई की कुल 558 सड़कें बनाई गई है। इसमें से 537 किलोमीटर लंबाई की 156 सड़के पिछले 5 सालों के भीतर बनी है। इसी प्रकार 1160 किलोमीटर लंबाई की 302 सड़कें पांच साल पहले की बनी है और 453 किलोमीटर लंबाई की 100 सड़के एक वर्ष पहले की अवधि की बनी है। इन सड़कों के संधारण एवं सुधार का कार्य संबंधित ठेकेदार उनके अनुबंध के अनुसार करेंगें।

Tags: प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बालाघाट

विविध