खास खबरें विकासखण्ड स्तर पर आयोजित रोजगार मेले में 400 युवाओं का हुआ पंजीयन सुप्रीम कोर्ट में राफेल पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई 26 को पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ MP: प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 47 अधिकारियों के तबादले PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

परिवहन और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक सप्ताह में वसूला गया 4 लाख 45 हजार रुपए का जुर्माना

परिवहन और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक सप्ताह में वसूला गया 4 लाख 45 हजार रुपए का जुर्माना

Post By : Dastak Admin on 05-Sep-2018 22:05:00

traffic police operation


 
बालाघाट | भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए परिवहन विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारियों को वाहनों की सतत निगरानी और जांच करने के निर्देश दिए गए हैं इसी परिप्रेक्ष्य में जिला परिवहन अधिकारी और पुलिस अधिकारियों द्वारा संयुक्त रुप से वाहनों की जांच की जा रही है। 21 अगस्त 2018 से प्रारंभ की गई इस कार्यवाही के दौरान 05 सितम्बर तक 425 वाहनों की जांच की गई है और इसमें नियम विरुद्ध चलते पाए गए वाहनों से 4 लाख 45 हजार  का जुर्माना वसूल किया गया है।
   जिला परिवहन अधिकारी श्री आर एस चिकवा ने बताया कि वाहनों की जांच के दौरान वाहनों में बिना अनुमति के वाहन की बॉडी में फेरबदल, हूटर, सायरन, पोस्टर, बैनर की जांच की जा रही है। इसके साथ ही वाहनों के दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है और नियम विरूद्ध चलते पाये गये वाहनों को जब्त किया जा रहा है।
   जिला परिवहन अधिकारी श्री चिकवा ने बताया कि पुलिस अधिकारियों के साथ की गई संयुक्त जांच में 05 सितम्बर को वाहनों की जांच के दौरान 18 हजार रुपये का राजस्व वसूल किया गया है। बस क्रमांक एमपी-28-पी-1126 बिना परमिट व बिना फिटनेस के चलते पायी गई। इस बस का 10 लाख रुपये से अधिक का मोटर यान कर बकाया पाया गया। इस पर बस को जब्त कर थाना कोतवाली बालाघाट में रखा गया है। श्री चिकवा ने बताया कि आज 05 सितम्बर को उनके द्वारा समनापुर एवं चरेगांव बस स्टेंड में बसों के न जाने संबंधी सीएम हेल्प लाईन में की गई शिकायत की मौके पर जाकर जांच की गई और बस मालिकों को सख्त हिदायत दी गई कि वे बसों को समनापुर एवं चरेगांव के बस स्टेंड में अनिवार्य रूप से लेकर जायें।
     जिला परिवहन अधिकारी श्री चिकवा ने बताया कि यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी और वाहन मालिकों से कहा गया है कि वे बिना परमिट, बिना फिटनेस व बिना बीमा के वाहन का संचालन न करें।

 

Tags: traffic police operation

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बालाघाट

विविध