खास खबरें गया कोठा तीर्थ के विकास के लिए भूमिपूजन किया रेवाड़ी गैंगरेप काण्‍ड के दो अन्‍य आरोपी SIT की गिरफ्त में राफेड विवाद में पाक ने अड़ाई अपनी टांग, कहा- सरकार कर रही पीएम मोदी को बचाने की कोशिश खेल मंत्रालय ने दी सफाई, विराट कोहली को क्‍यों चुना गया 'खेल रत्‍न' के लिए समाजवादी पार्टी की ‘सामाजिक न्याय व लोकतंत्र बचाओ’ यात्रा पहुँची जंतर-मंतर, पार्टी संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार सनी देओल-साक्षी तंवर स्‍टॉरर 'मोहल्‍ला अस्‍सी' आखिरकार इस दिन होगी रिलीज मुंबई में पेट्रोल के दाम पहुँचे 90 रूपये के करीब राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि 25 सितम्बर आंध्रप्रदेश : नक्‍सलियों ने की टीडीपी के विधायक और पूर्व विधायक की हत्‍या क्‍यों मनाई जाती है अनंत चतुदर्शी, क्‍या है अंनतसूत्र का महत्‍व

परिवहन और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक सप्ताह में वसूला गया 4 लाख 45 हजार रुपए का जुर्माना

परिवहन और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक सप्ताह में वसूला गया 4 लाख 45 हजार रुपए का जुर्माना

Post By : Dastak Admin on 05-Sep-2018 22:05:00

traffic police operation


 
बालाघाट | भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए परिवहन विभाग और पुलिस विभाग के अधिकारियों को वाहनों की सतत निगरानी और जांच करने के निर्देश दिए गए हैं इसी परिप्रेक्ष्य में जिला परिवहन अधिकारी और पुलिस अधिकारियों द्वारा संयुक्त रुप से वाहनों की जांच की जा रही है। 21 अगस्त 2018 से प्रारंभ की गई इस कार्यवाही के दौरान 05 सितम्बर तक 425 वाहनों की जांच की गई है और इसमें नियम विरुद्ध चलते पाए गए वाहनों से 4 लाख 45 हजार  का जुर्माना वसूल किया गया है।
   जिला परिवहन अधिकारी श्री आर एस चिकवा ने बताया कि वाहनों की जांच के दौरान वाहनों में बिना अनुमति के वाहन की बॉडी में फेरबदल, हूटर, सायरन, पोस्टर, बैनर की जांच की जा रही है। इसके साथ ही वाहनों के दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है और नियम विरूद्ध चलते पाये गये वाहनों को जब्त किया जा रहा है।
   जिला परिवहन अधिकारी श्री चिकवा ने बताया कि पुलिस अधिकारियों के साथ की गई संयुक्त जांच में 05 सितम्बर को वाहनों की जांच के दौरान 18 हजार रुपये का राजस्व वसूल किया गया है। बस क्रमांक एमपी-28-पी-1126 बिना परमिट व बिना फिटनेस के चलते पायी गई। इस बस का 10 लाख रुपये से अधिक का मोटर यान कर बकाया पाया गया। इस पर बस को जब्त कर थाना कोतवाली बालाघाट में रखा गया है। श्री चिकवा ने बताया कि आज 05 सितम्बर को उनके द्वारा समनापुर एवं चरेगांव बस स्टेंड में बसों के न जाने संबंधी सीएम हेल्प लाईन में की गई शिकायत की मौके पर जाकर जांच की गई और बस मालिकों को सख्त हिदायत दी गई कि वे बसों को समनापुर एवं चरेगांव के बस स्टेंड में अनिवार्य रूप से लेकर जायें।
     जिला परिवहन अधिकारी श्री चिकवा ने बताया कि यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी और वाहन मालिकों से कहा गया है कि वे बिना परमिट, बिना फिटनेस व बिना बीमा के वाहन का संचालन न करें।

 

Tags: traffic police operation

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बालाघाट

विविध