खास खबरें बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से 24-25 को बारिश के आसार जेट की फ्लाइट में कैबिन प्रेशर कम हुआ, यात्रियों के नाक-कान में आने लगा खून खाने से डर रहे है लोग, फलों में निकली रही है सुईयॉं एशिया कप : भारत ने पाकिस्‍तान को मात, 8 विकेट से रौंदा भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता के महाकुंभ में आएंगे पीएम मोदी बेटी पूजा-आलिया के साथ महेश भट्ट फिर से बनाएंगे फिल्‍म 'सड़क' अब नौकरी जाने पर सरकार देगी पैसा, सीधे आऐगा आपके बैंक खाते में धान के समर्थन मूल्य पर इस वर्ष भी दिया जायेगा बोनस : मुख्यमंत्री श्री चौहान यूपी में दिमागी बुखार ने ली अब 71 जानें क्‍यों मनाया जाता है मोहर्रम, रमजान के बाद दूसरा सबसे पाक महीना

राष्ट्रीय पोषण आहार सप्ताह पर जन-जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

राष्ट्रीय पोषण आहार सप्ताह पर जन-जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

Post By : Dastak Admin on 08-Sep-2018 17:05:13

राष्ट्रीय पोषण आहार सप्ताह

 
क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय बालाघाट का आयोजन 
बालाघाट | भारत सरकार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय, बालाघाट इकाई द्वारा राष्ट्रीय पोषण आहार सप्ताह के अंतर्गत 01 से  07 सितम्बर 2018 तक पोषण आहार के महत्व के बारे में ग्राम टेकाड़ी, खैरी, रट्टा, चालीसबोड़ी, अमेड़ा एवं भानपुर के आंगनबाडी केन्द्रो के कार्यकर्ताओं के सहयोग से जन-जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।    
   राष्ट्रीय पोषण आहार सप्ताह पर जन-जागरूकता कार्यक्रम में क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय, बालाघाट के इकाई प्रभारी बी.एस. ध्रुव द्वारा ग्रामीणों को बताया गया कि हमारे प्रतिदिन के भोजन थाली में संतुलित पोषण आहार की मात्रा होनी चाहिये। परिवार के भोजन में तीन रंग का समावेश होना चाहिये। जिससे कि हमे भोजन से सभी पोषण तत्व मिल सके  एवं कार्यक्रम में भोजन के थाली प्रदर्शित कर गॉव घरों में उपलब्ध सामग्री का किस तरह से उपयोग कर सभी को पोषक एवं संतुलित भोजन परोस सकते है, यह बताया गया। कार्यक्रम में मुनगा के पौधे का महत्व के बारे में भी बताया  गया। साथ ही खाना बनाने एवं खिलाने से पहले साबून से हाथ धोने के बारे में समझा गया।
   कार्यक्रम में टेकाड़ी के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती सुनीता सोनी, खैरी के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती रानी नगपुरे, गोपाल लिल्हारे, गौरीशंकर मोहारे, ललिता लिल्हारे, हेमलता लिल्हारे, रट्टा के आंगनबाडी कार्यकर्ता श्रीमती निर्मला चौधरी, आशा कार्यकर्ता श्रीमती ज्ञानेश्वरी ठाकरे, चालीसबोड़ी के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती येशुला तेकाम, श्रीमती सत्यरेखा अजीत, सरपंच श्री धनलाल उइके, अमेडा के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती उषा बोपचे, दमयन्ती कुशराम, श्रीमती एस.जे. कुरैशी स्वास्थ्य कार्यकर्ता, श्रीमती सरिता वाद्याडे, आशा सहयोगी, मीना बिरवार, आशा कार्यकर्ता, भानुपर के आंगनबाडी कार्यकर्ता श्रीमती मीना चौधरी, आशा कार्यकर्ता कान्ता चौधरी, स्वास्थ्य कार्यकर्ता श्रीमती पी. सहारे, आशा सहयोगिनी श्रीमती हिरकन चौधरी के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Tags: राष्ट्रीय पोषण आहार सप्ताह

Post your comment
Name
Email
Comment
 

बालाघाट

विविध