खास खबरें महर्षि पाणिनि संस्कृत विवि में तीसरा युवा महोत्सव आज से शुरू सुरक्षा बलों की 100 कंपनियों ने की घाटी में कूच, यासीन मलिक को किया गया अरेस्ट पुलवामा हमला : दबाव में आया पाकिस्‍तान ने जैश-ए-मोहम्मद के मुख्‍यालयों का नियंत्रण अपने हाथ में लिया यहॉ शुरू होगा नये नियमों वाला क्रिकेट, टूर्नामेंट में खेली जाएंगी 100 बॉल पीएम मोदी आज राजस्‍थान में करेंगे करेंगे रैली, टोंक से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत 'दिल चोरी साडा़ हो गया' को मिला सॉन्‍ग ऑफ दि ईयर का अवॉर्ड पीएफ पर बढ़ी ब्‍याज दर, नौकरीपेशा को होगा इतना लाभ मध्‍यप्रदेश में यहा मिला मिला 70 लाख टन सोने का भंडार PRC : अरूणाचल प्रदेश के ईंटानगर में भड़की हिंसा, इंटरनेट बंद संकष्टी चतुर्थी : श्री गणेश दूर कर देते है जीवन के सारे विघ्‍न

खबर जरा हटके

अस्‍पताल से ग्रेज्‍यूऐट होकर निकला आठ माह का बच्‍चा

Post By : Dastak Admin on 04-Sep-2018 10:37:19


8 months old baby became graduate


आठ महीने का बच्चा अस्पताल से निकलते ही 'ग्रेजुएट' हो गया। इस नन्हे से बच्चे का नाम कलेन पॉटर है। इसका जन्म साढ़े पांच महीने में ही हो गया था। वक्त से पहले जन्म की वजह से यह बहुत कमजोर था। डॉक्टरों ने कहा कि इसके की संभावना केवल 2 फीसदी बताई थी। 

मगर तमाम आशंकाओं और अनुमान को बौना साबित करते हुए कलेन पॉटर नामक यह नवजात शानो-शौकत के साथ घर लौट रहा है। अस्पताल का पूरा स्टाफ इसकी विदाई के वक्त मौजूद था। इस पल को यादगार बनाने के लिए माता-पिता ने स्टाफ के साथ मिलकर खास बंदोबस्त किए।

इतनी छोटी सी उम्र में इतनी बड़ी जंग को सेलिब्रेट करने के लिए कलेन की मां उनके लिए खास लिबास लेकर आईं। जैसा लबादा छात्र अपनी ग्रैजुएशन सेरिमनी में पहनते हैं, वैसे ही लुक में कलेन नजर आए। सिर पर काली टोपी में वह बेहद क्यूट लग रहे हैं। 

कलेन को इस तरह तैयार करने के पीछे खास मकसद था। जिस तरह एक छात्र तमाम तालीम हासिल कर, दुनिया का सामना करने निकलता है उसी तरह कलेन भी एक नए सिरे से दुनिया की सच्चाई का हिस्सा बनने जा रहा है। यही वजह है कि उसे इस लिबास में तैयार किया गया।

अमेरिका के अलबामा में मौजूद मोबाइल नामक शहर की यह घटना है। जब कई अस्पतालों ने कलेन का इलाज करने से इंकार कर दिया था, तब चिल्ड्रेन एंड वूमन हॉस्पिटल ने मां-बाप की आस जगाई। अब उसके फेसबुक पर पोस्ट किया गए इस बच्चे का वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है -

 

अपनी जानकारी दे

नाम
ई-मेल
मोबाइल
फोटो

आपके समाचार

शब्द प्रारूप और पाठ प्रारूप में समाचार फ़ाइल

Subscribe Newsletter




आपका वोट

अपना राशिफल देखें

मेष वृषभ मिथुन कर्क सिंह कन्या तुला वृश्चिक धनु मकर कुंभ मीन
मेष

परिवार के साथ समय व्‍यतीत करेंगे। विचारों की सकारात्‍मकता विश्‍वास बढ़ाएगी। अटके काम में गति आएगी। भौतिक सुख साधनों में बढ़ाेतरी होगी। लंबी दूरी की यात्रा से मन में प्रसन्‍नता रहेगी।

महाकाल आरती समय

dastak news ujjain

  महाकाल आरती समय

आरती

चैत्र से आश्विन तक

कार्तिक कृष्ण प्रतिपदा से फाल्गुन पूर्णिमा तक

भस्मार्ती

प्रात: 4 बजे श्रावण मास में प्रात: 3 बजे

प्रातः 4 से 6 बजे तक।

दध्योदन

प्रात: 7 से 7:45 तक

प्रात: 7:30 से 8:15 तक

महाभोग

प्रात: 10 से 10:45 तक

प्रात: 10:30 से 11:15 तक

सांध्य

संध्या 5 से 5:45 तक

संध्या 5 से 5:45 बजे तक

सांध्य

संध्या 7 से 7:45 तक

संध्या 6:30 से 7:15 तक

शयन

रात्रि 10:30 बजे

रात्रि 10:30 से 11 बजे तक

आज का विचार

    उपदेश देना सरल है, उपाय बताना कठिन। -रविंद्रनाथ टैगोर

Games