खास खबरें 2011 में की थी शहर में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा की मांग विदेश मंत्रालय की निगरानी में आयोजित होगा प्रवासी भारतीय में 'स्‍पेशल 65' संग भोज, पीएम मोदी करेंगे शिरकत राष्‍ट्रपति ट्रम्‍प ने दिया इस्‍तीफा, अखबारों में छपी खबर कल मेलबर्न में खेला जाएगा भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया तीसरा वनडे मैच BSP और SP के गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल भी शामिल, इस तरह हुआ सीटों का बंटवारा सरेआम हुई दीपक कलाल की पिटाई, राखी सावंत ने किया था शादी का ऐलान वर्ल्ड रैंक में भारत की 49 यूनिवर्सिटी ने बनाई जगह, यहॉं देखे सूची एप्टीट्यूड टेस्ट दो पारी और पात्रता परीक्षा एक पारी में होगी सबसे बड़े स्‍लम धारावी के आएंगे अच्‍छे दिन, 70 हजार परिवारों को मिलेगा पक्‍का घर पौष मास की पुत्रदा एकादशी का व्रत रखने से मिलता है संतान प्राप्ति का वरदान

Live Update

प्रदेश @ दस्तक न्यूज। भोपाल संभागायुक्त की कमान पहली बार सरकार ने महिला आईएएस श्रीवास्तव को सौंपी है। पिछले एक साल से श्रीवास्तव आईजी पंजीयन एवं मुद्रांक के पद पर पदस्थ हैं। 1992 बैच की वे आईएएस अधिकारी हैं। 2002-03 में सीहोर में कलेक्टर बनीं। श्रीवास्तव को 2013-14 में लाडो अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन से सम्मानित किया था। इसके अलावा उनको मीडिया लाडली अवार्ड सहित अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। चारधाम मंदिर के संस्थापक और निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी शांतिस्वरूपानंद गिरि का 41 वां संन्यास दीक्षा दिवस वसंत पंचमी 10 फरवरी को प्रयाग कुंभ में मनाया जाएगा। कुंभ के लिए स्वामीजी 21 फरवरी को रवाना होंगे। कुंभ के लिए उज्जैन के भक्तों का जत्था 1 फरवरी को बस से जाएगा। उज्जैन से जाने वाले यात्री 1 फरवरी के पहले आश्रम से संपर्क कर सकते हैं। यात्रियों की वापसी 10 फरवरी को होगी।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। निगम अधिकारियों के अनुसार मुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना के तहत सहकारी बैंक, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक और राष्ट्रीकृत बैंकों से फसल ऋण, नियमानुसार, ध्पात्रता अनुसार माफ किया जाना है। ऐसे किसान जिनकी जमीन नगर निगम सीमा में आती है। उनकी सूची निगम मुख्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की है। जिन किसानों के नाम सूची में दर्ज हैं वे आगर रोड स्थित निगम मुख्यालय के कक्ष क्र. 114 में कार्यालयीन समय में संपर्क कर अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। पीपलीनाका क्षेत्र स्थित कुचैरा भैरव पर आज 16 जनवरी से 3 फरवरी तक विश्वकल्याण महायज्ञ होगा। पुजारी के अनुसार आज सुबह 7 बजे अभिषेक पूजन के साथ अनुष्ठान शुरु होगा। 17 को अग्नि स्थापना व 3 फरवरी को पूर्णाहुति होगी।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान आज शहर आएंगे। चौहान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद पहली बार शहर आ रहे हैं। इसके चलते सर्किट हाउस पर भाजपाई उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद वे गांवों में पाला प्रभावित किसानों से चर्चा करने पहुंचेंगे। उनकी फसलों का निरीक्षण कर पाला प्रभावित किसानों से मिलेंगे।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। स्वच्छता सर्वेक्षण में कुल 5000 नंबर हैं। सेवन स्टार के 1000 अंक हैं, इसमें से फिलहाल हमारे पास 250 अंक ही हैं। एक साल में नगर निगम ने पांच ऐसे कदम उठाए, जिससे शहर की सफाई व्यवस्था बदली। साथ ही हमारा सेवन स्टार का दावा और पुख्ता हो गया। शहर की सफाई व्यवस्था को परखने के लिए गुरुवार को दिल्ली से केंद्रीय टीम आ सकती है। इसके मायने यह हैं कि इसी महीने हमें पता चल जाएगा कि सफाई को लेकर हमारे दावे में कितना दम है।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। नगर पालिक निगम की अगुवाई में आयोजित किए जा रहे अटल खेल मेला के तहत शहीद बलराम जोशी स्मृति बेडमिंटन प्रतियोगिता आज सुबह 10 बजे से शलाका बेडमिंटन हॉल में आयोजित की जाएगी।





उज्जैन @ दस्तक न्यूज। आज शाम 4 बजे फ्रीगंज स्थित टावर चौक पर महापौर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें बोर्ड परीक्षाओं में उच्च अंक लाने वाले होनहार विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के साथ ही उन संस्थाओं के संचालकों का भी सम्मान किया जाएगा जिन्होंने अपने यहां से निकलने वाले कचरे को बाहर फेंकने की जगह उसका खाद बनाया।





16 जनवरी 2019 बुधवार के आयोजन एवं समाचार दस्तक न्यूज डॉट कॉम के साथ ।





प्रदेश @ दस्तक न्यूज। प्रदेश में मुख्यमंत्री कृषि ऋणमुक्ति योजना को लेकर आज से जमीन पर काम शुरू होगा। इसके तहत पंचायतों में किसानों की हरे और सफेद रंग की सूचियां चिपकाई जाएंगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ भोपाल में कुछ किसानों के फार्म भरवाकर इसकी शुरुआत करेंगे।