खास खबरें हाईकोर्ट ने शासन पर लगाया 25 हजार का जुर्माना पीएम और गृह मंत्री ले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के दस्‍तावेजों पर फैसला - केंद्रीय सूचना आयोग डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, जल्द होगी किम के साथ दूसरी बैठक एशिया कप 2018 : आज आमने-सामने होगी भारत-अफगानिस्‍तान की टीमें पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' 'कॉफी विद करण' में भाई अर्जुन के साथ आएंगी जाहन्‍वी सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी बीएसयू में हुआ हंगामा, बूथ में लगाई आग, डॉक्‍टर-मरीज के परिजनों में हुई हाथापाई आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

रात 12 बजे से कुछ मार्गों पर टोल टैक्स फिर से शुरू

Post By : Dastak Admin on 01-Jun-2016 11:17:37

toll tax in Ujjain

शहरवासियों और तीर्थयात्रियों को मिली टोल टैक्स मुक्त आवागमन की सौगात कुछ मार्गो  पर देर रात 12 बजे से वापस ले ली गई है। रात 12 बजे से शहर में आने वाले कुछ मार्गों पर टोल टैक्स फिर से शुरू कर दिया गया है। यानी अब शहर से बाहर जाने या आने के लिये यात्रियों को अपनी जेब हल्की करना पड़ेगी। इसके तहत 31 मई की रात 12 बजे से उज्जैन-इंदौर फोरलेन व उज्जैन-उन्हेल-नागदा रोड पर वापस टोल टैक्स लागू कर दिया गया है। अन्य सड़कों पर 21 जून से टोल टैक्स देना पड़ेगा। सिंहस्थ के देखते हुए शासन ने उज्जैन के सभी प्रवेश मार्गों को टोल टैक्स फ्री कर दिया था।

                             उज्जैन-इंदौर व उज्जैन-उन्हेल-नागदा रोड पर 31 मई तक के लिए टोल टैक्स बंद किया था। मंगलवार रात 12 बजते ही फोरलेन पर टोल वसूली शुरू कर दी गई। नानाखेड़ा से बड़नगर रोड को जोड़ने वाले सिंहस्थ बायपास, उज्जैन-देवास रोड, उज्जैन-बड़नगर, उज्जैन-आगर रोड पर 21 जून से टोल वापस लागू होगा। तब तक इन मार्गों पर लोगों को टैक्स चुकाने से राहत मिलेगी।

                              सड़कों को टोल फ्री करने से टोलवेज कंपनियों को करोड़ों स्र्पए का नुकसान उठाना पड़ा। अकेले उज्जैन-इंदौर फोरलेन पर ही 8.50 करोड़ से अधिक का नुकसान होने का अनुमान है। कंपनी ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से नुकसान का अनुमान लगाया है। कंपनी ने इसके लिए एमपीआरडीसी को प्रस्ताव बनाकर भेजा है। हालांकि इस मामले में कंपनी को अभी कोई जवाब नहीं मिला है।

 

अपनी जानकारी दे

नाम
ई-मेल
मोबाइल
फोटो

आपके समाचार

शब्द प्रारूप और पाठ प्रारूप में समाचार फ़ाइल

Subscribe Newsletter




आपका वोट

अपना राशिफल देखें

मेष वृषभ मिथुन कर्क सिंह कन्या तुला वृश्चिक धनु मकर कुंभ मीन
मेष

स्‍वास्‍थ्‍य में गिरावट से परेशान हो सकते हैं। किसी काम में मन नहीं लगेगा। आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी। दांपत्‍य सुख में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिलेंगे। वाणी माधुर्य का लाभ लें।

महाकाल आरती समय

dastak news ujjain

  महाकाल आरती समय

आरती

चैत्र से आश्विन तक

कार्तिक कृष्ण प्रतिपदा से फाल्गुन पूर्णिमा तक

भस्मार्ती

प्रात: 4 बजे श्रावण मास में प्रात: 3 बजे

प्रातः 4 से 6 बजे तक।

दध्योदन

प्रात: 7 से 7:45 तक

प्रात: 7:30 से 8:15 तक

महाभोग

प्रात: 10 से 10:45 तक

प्रात: 10:30 से 11:15 तक

सांध्य

संध्या 5 से 5:45 तक

संध्या 5 से 5:45 बजे तक

सांध्य

संध्या 7 से 7:45 तक

संध्या 6:30 से 7:15 तक

शयन

रात्रि 10:30 बजे

रात्रि 10:30 से 11 बजे तक

आज का विचार

    जीवन ठहराव और गति के बीच का संतुलन है । - ओशो

विविध