खास खबरें मुंबई की मॉडल ने महाकाल मंदिर समिति से मांगी माफी विजय माल्‍या-नीरव मोदी के बाद एक और कारोबारी देश से फरार मुस्लिम महिलाओं के बुर्का पहनने पर रोक लगाने इस देश में हो रही तैयारी 'गोल्‍डन ग्‍लोब' रेस में हिस्‍सा ले रहे भारतीय नौसेना के अभिषेक भीषण तूफान में फंसे, बचाव दल रवाना पाकिस्‍तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने राहुल गांधी को पीएम बनाने की तरफदारी सनी लियोन को मिला था 'गेम ऑफ थ्रोन्‍स' में काम करने का मौका, इसलिए कर दिया मना... सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे मिंटो हॉल अन्तर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के रूप में तैयार पति-पत्नि के बीच हुआ झगड़ा, पति ने की किस करने की कोशिश, पत्‍नी ने काट दी जीभ आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

जी.डी.सी. में 10 लाख रु. की लागत से बनेगा मुक्ताकाशी मंच, विधायक डॉ. मोहन यादव ने भूमि पूजन किया

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 21:34:52

gdc, मुक्ताकाशी मंच

    उज्जैन । बुधवार को उज्जैन दक्षिण के विधायक डॉ. मोहन यादव ने शा. कन्या महाविद्यालय दशहरा मैदान के परिसर में 10 लाख रुपये की लागत से बनाए जाने वाले मुक्ताकाशी मंच का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर श्री बाबूलाल जैन, श्री शिव लश्करी एवं अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे। कॉलेज की प्राचार्य डॉ. उल्का यादव ने कहा कि काफी समय से महाविद्यालय में एक बड़े मंच की दरकार थी। विधायक डॉ. यादव द्वारा महाविद्यालय परिसर में मंच बनाने के लिए 10 लाख रु. की राशि की घोषणा पूर्व में की गई थी। मंच के बन जाने के बाद महाविद्यालय में आयोजित होने वाले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम और वृहद स्तर पर हो सकेंगे। वर्तमान में कॉलेज में स्थित सभा भवन कम क्षमता का है।

    विधायक डॉ. मोहन यादव ने इस अवसर पर कहा कि उज्जैन के समस्त विद्यालयों और महाविद्यालयों के विकास के लिए निरन्तर कार्य किए जा रहे हैं, ताकि विद्यार्थियों को सभी सुविधाएँ मिल सकें। विधायक ने बताया कि हम सभी के लिए यह प्रसन्नता का विषय है कि हाल ही में गुणवत्ता के आधार पर किए गए सर्वे में प्रदेश के सर्वाधिक अच्छे महाविद्यालयों में उज्जैन के शा. माधव विज्ञान महाविद्यालया को भी शुमार किया गया है। उज्जैन को विज्ञान के क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए भी शासन की ओर से विशेष प्रयास किए जायेंगे।

    इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त व्याख्याता, स्टॉफ और छात्राएँ मौजूद थे।

 

अपनी जानकारी दे

नाम
ई-मेल
मोबाइल
फोटो

आपके समाचार

शब्द प्रारूप और पाठ प्रारूप में समाचार फ़ाइल

Subscribe Newsletter




आपका वोट

किसानों ने बैंको से ऋण ले रखा था किंतु अब वे उसे चुका नही पा रहे हैं। क्या किसानों के बैंक ऋण सरकार को माफ करना चाहिए ?
हां
88%
ujjain poll
नहीं
10%
पता नहीं
1%
सर्वेक्षण

अपना राशिफल देखें

मेष वृषभ मिथुन कर्क सिंह कन्या तुला वृश्चिक धनु मकर कुंभ मीन
मेष

आपकी सोच सकारात्‍मक रहेगीा जीवनसाथी से चली आ रही गलतफहमियां समाप्‍त होंगी। व्‍यापार में तरक्‍की हो सकती हैा अधिकारी आपसे प्रसन्‍न रहेंगेा मित्रों की सलाह काम आएगी। सेहत सामान्‍य।

महाकाल आरती समय

dastak news ujjain

  महाकाल आरती समय

आरती

चैत्र से आश्विन तक

कार्तिक कृष्ण प्रतिपदा से फाल्गुन पूर्णिमा तक

भस्मार्ती

प्रात: 4 बजे श्रावण मास में प्रात: 3 बजे

प्रातः 4 से 6 बजे तक।

दध्योदन

प्रात: 7 से 7:45 तक

प्रात: 7:30 से 8:15 तक

महाभोग

प्रात: 10 से 10:45 तक

प्रात: 10:30 से 11:15 तक

सांध्य

संध्या 5 से 5:45 तक

संध्या 5 से 5:45 बजे तक

सांध्य

संध्या 7 से 7:45 तक

संध्या 6:30 से 7:15 तक

शयन

रात्रि 10:30 बजे

रात्रि 10:30 से 11 बजे तक

आज का विचार

    किसी के प्रति मन में क्रोध लिये रहने की अपेक्षा उसे तुरंत प्रकट कर देना अधिक अच्छा है, जैसे क्षणभर में जल जाना देर तक सुलगने से अधिक अच्छा है | – वेदव्यास -

उज्जैन सिनेमा

     

उज्जैन मानचित्र

पंचक्रोशी यात्रा मानचित्र

विविध