खास खबरें हाईकोर्ट ने शासन पर लगाया 25 हजार का जुर्माना पीएम और गृह मंत्री ले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के दस्‍तावेजों पर फैसला - केंद्रीय सूचना आयोग डोनाल्‍ड ट्रंप बोले, जल्द होगी किम के साथ दूसरी बैठक एशिया कप 2018 : आज आमने-सामने होगी भारत-अफगानिस्‍तान की टीमें पीएम मोदी पर अक्रामक हुए राहुल गांधी बोले, पीएम मोदी है 'कमांडर इन थीफ' 'कॉफी विद करण' में भाई अर्जुन के साथ आएंगी जाहन्‍वी सेंसेक्स 110 अंक , निफ्टी 11100 के नीचे भोपाल-इन्दौर मेट्रो रेल परियोजना के लिये 405 पद के सृजन की मंजूरी बीएसयू में हुआ हंगामा, बूथ में लगाई आग, डॉक्‍टर-मरीज के परिजनों में हुई हाथापाई आज से शुरू होगा, पितृों का पूजन-तर्पण, पूर्णिमा का होगा पहला श्राद्ध

नयापुरा श्वेतांबर मंदिर में हुआ जन्मवाचन, पालने में झुले भगवान

Post By : Dastak Admin on 12-Sep-2018 21:43:04

नयापुरा श्वेतांबर मंदिर,  भव्य जन्म वाचन

 

उज्जैन। श्री श्रेयांसनाथ राजेन्द्र सूरि जैन श्वेतांबर मंदिर नयापुरा में पर्युषण महापर्व के अंतर्गत भव्य जन्म वाचन का कार्यक्रम गच्छाधिपति आचार्य नित्यसेन सूरिश्वरजी मसा आदि श्रमण-श्रमणी वृंद की निश्रा में धूमधाम से संपन्न हुआ। भक्ति गीतों के बीच भगवान का जन्म हुआ तथा समाजजनों ने भगवान को पालने में झुलाया।
त्रिस्तुतिक श्रीसंघ के प्रचारमंत्री राजेन्द्र पगारिया एवं राजेन्द्र पटवा ने बताया कि जन्मवाचन मंगलवार दोपहर 12.39 से प्रारंभ हुआ जिसमें 14 स्वप्न, आरती एवं कुमार पाल की आरती आदि के चढ़ावे संपन्न हुए। जिसमें भगवान के मुनीम बनने की बोली सुरेशचंद्र हितेश पगारिया ने, लक्ष्मीजी के स्वप्न की बोली का लाभ सुशीलकुमार बसंतीलाल गिरिया ने, भगवान की आरती एवं मंगल दिवा की आरती का लाभ कांतिलाल राजेशकुमार पगारिया ने, दादा गुरूदेव की आरती का लाभ श्रीपाल चांदमल लोढ़ा ने, कुमार पाल बनकर आरती का लाभ दीपचंद चांदमल चत्तर ने लिया। जन्म वाचन में पालनाजी की बोली मुकेशकुमार हीरालाल रांका ने ली जिसमें संपूर्ण श्रीसंघ बाजे गाजे से परिवार के निवास पर पधारे पश्चात रात्रि भक्ति संपन्न हुई। जन्म वाचन कार्यक्रम में नयापुरा संघ अध्यक्ष सुरेश पगारिया, राजमल चत्तर, सुशील गिरिया, कपिल सकलेचा, अतुल चत्तर, राजेश पगारिया, प्रवीण गादिया, राकेश चत्तर आदि उपस्थित थे। 

अपनी जानकारी दे

नाम
ई-मेल
मोबाइल
फोटो

आपके समाचार

शब्द प्रारूप और पाठ प्रारूप में समाचार फ़ाइल

Subscribe Newsletter




आपका वोट

किसानों ने बैंको से ऋण ले रखा था किंतु अब वे उसे चुका नही पा रहे हैं। क्या किसानों के बैंक ऋण सरकार को माफ करना चाहिए ?
हां
88%
ujjain poll
नहीं
10%
पता नहीं
1%
सर्वेक्षण

अपना राशिफल देखें

मेष वृषभ मिथुन कर्क सिंह कन्या तुला वृश्चिक धनु मकर कुंभ मीन
मेष

स्‍वास्‍थ्‍य में गिरावट से परेशान हो सकते हैं। किसी काम में मन नहीं लगेगा। आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी। दांपत्‍य सुख में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिलेंगे। वाणी माधुर्य का लाभ लें।

महाकाल आरती समय

dastak news ujjain

  महाकाल आरती समय

आरती

चैत्र से आश्विन तक

कार्तिक कृष्ण प्रतिपदा से फाल्गुन पूर्णिमा तक

भस्मार्ती

प्रात: 4 बजे श्रावण मास में प्रात: 3 बजे

प्रातः 4 से 6 बजे तक।

दध्योदन

प्रात: 7 से 7:45 तक

प्रात: 7:30 से 8:15 तक

महाभोग

प्रात: 10 से 10:45 तक

प्रात: 10:30 से 11:15 तक

सांध्य

संध्या 5 से 5:45 तक

संध्या 5 से 5:45 बजे तक

सांध्य

संध्या 7 से 7:45 तक

संध्या 6:30 से 7:15 तक

शयन

रात्रि 10:30 बजे

रात्रि 10:30 से 11 बजे तक

आज का विचार

    जीवन ठहराव और गति के बीच का संतुलन है । - ओशो

उज्जैन सिनेमा

     

उज्जैन मानचित्र

पंचक्रोशी यात्रा मानचित्र

विविध